इस तरह की महिलाओं से नहीं बनाने चाहिए शारीरिक सम्बंध

कामसूत्र में बताया गया है कि किन स्त्रियों से पुरुषों को सेक्स सम्बन्ध नहीं बनाने चाहिए। शायद ही आप इस बारे में जानते होंगे। जो नहीं जानता आज हम उन्हें कामसूत्र के इस ज्ञान की जानकारी देते हैं। तो आइये जानते हैं कि यह किताब पुरुषों को किन स्त्रियों से दूर रहने के लिए कह रहा है...  
- व्यक्ति को दोस्त की पत्नी के साथ संबंध नहीं बनाने चाहिए। अगर कोई ऐसा करता है तो वह पापी है और समाज से बाहर निकालने योग्य शख्स है। दोस्त काफी विश्वास के साथ आपको अपनी पत्नी से मिलवाता है और आप उस दोस्त के साथ विश्वासघात नहीं कर सकते हैं।
- कामसूत्र के पांचवे अध्याय में बोला है कि आप किसी विधवा स्त्री से संबंध ना बनाएं। यह स्त्री किसी की भी सगी नहीं होती है। हां अगर आप पहले उससे शादी कर लें तो आप पत्नी रूप में उससे संबंध बना सकते हैं।
- किसी भी अनजान स्त्री से जो राह चलते आपको मिली है और आप लोग एक-दूसरे को जानते नहीं हैं उससे आप शारीरिक संबंध ना बनाए। आपको तरह-तरह की बीमारी होने का खतरा होता है।
- ऐसी महिला जो नगर में काफी मशहूर है, इस तरह की महिला से दूर रहने में भलाई होती है। इस तरह की महिला किसी के सामने भी आपके राज खोल सकती है।
- कामसूत्र बोलता है कि किसी भी लड़के या पुरुष को नाबालिक लड़की के साथ शारीरिक सम्बन्ध कभी नहीं बनाने चाहिए। ऐसा करना इंसान के लिए खतरनाक हो सकता है।
- किसी भी मर्द को अपने से बड़ी उम्र की महिला के साथ सेक्स संबंध नहीं बनाने चाहिए। अगर उम्र आपसे 10 साल बड़ी है तो इस तरह की महिला से आप दूर रहें।

No comments:

Post a Comment