शारीरिक संबध : जानिए क्यों ये दो पोजिशंस हैं सबसे खतरनाक

यह सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन कई मर्द यह झेल चुके हैं। एक रिसर्च में डॉगी स्टाइल और वुमन ऑन टॉप सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन बताया गया है। नई रिसर्च के मुताबिक, 'वुमन ऑन टॉप' यानी फीमेल पार्टनर का ऊपर रहना और 'काउगर्ल' यानी डॉगी स्टाइल पोजिशन मर्दों के लिए सबसे खतरनाक पोजिशंस साबित होती हैं।  
इस रिसर्च के मुताबिक दुनिया भर में मर्दों के प्राइवेट पार्ट में होने वाले आधे फ्रैक्चर 'वुमन ऑन टॉप' पोजिशन की वजह से होते हैं। मर्दों को घायल करने वाली दूसरे नंबर की पोजिशन 'डॉगी स्टाइल' है। 29 फीसदी फ्रैक्चर इस पोजिशन से होते हैं।

'वुमन ऑन टॉप' पोजिशन को इसलिए खतरनाक माना गया है क्योंकि इस पोजिशन में दर्द शुरू होने पर भी मर्द के पास सेक्स को रोकने के चांस कम रहते हैं। इसकी वजह यह है कि मर्द इस दौरान अपनी पार्टनर के नीचे दबा रहता है और पार्टनर का पूरा वजन उसके प्राइवेट पार्ट पर होता है। इसके विपरीत, मर्द के ऊपर रहने पर वह दर्द होने पर तुरंत खुद को अलग कर सकता है।

यह रिसर्च करीब 13 साल तक चली। इस रिसर्च के दौरान डॉक्टर्स ने ब्राजील के तीन अस्पतालों में प्राइवेट पार्ट में फ्रैक्चर की शिकायत लेकर पहुंचे 44 मर्दों से उनकी पोजिशंस की जानकारी ली। इसमें से 42 के प्राइवेट पार्ट में फ्रैक्चर पाया गया। इसमें से 28 लोगों ने माना कि उन्हें सेक्स के दौरान फ्रैक्चर हुआ था।

No comments:

Post a Comment