तो मर्दों को पसंद आती हैं ऐसी ऐसी काया की महिलाएं...

ऐसा नहीं कि हर पुरुष प्रत्‍येक स्‍त्री की तरफ आकर्षित होते हैं। हाल ही में एक शोध में पता चला है कि किस तरह की स्‍त्री मर्दों को अपनी तरफ खींचने में सफल होती है।

शोध की मानें तो फिगर के मामले छरहरी काया (छरहरी काया का मतलब जवानी और कम बीमारियों के खतरे) वाली औरतें मर्दों को ज्यादा भाती हैं। शोध में 1300 प्रतिभागियों से औरतों के कई कायाओं वाली तस्वीरों को आकर्षण के मुताबिक अरेंज करने को कहा। इसमें नौ देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें महिलाएं और पुरुष दोनों ही शामिल किए गए। शोध में औरतों और पुरुषों की सोच लगभग एक सी देखी गई।

शोध में पाया गया कि बढ़ती चर्बी के साथ मोटी महिलाएं लोगों को कम भाईं। प्रतिभागियों से ऐसा करने की वजह भी पूछी गई। उन लोगों का कहना था कि छरहरी काया को वो जवानी, फिट बॉडी और कम से कम बीमारियों से जोड़कर देखते हैं। मोटी औरतों का मतलब कई तरह की शारीरिक समस्याओं वाली महिला होती है जो अनाकर्षक भी लगती है। हालांकि इस दौरान ये भी बात पता चली कि जबरदस्त रूप से पतली लड़कियों को भी मर्द कम पसंद करते हैं।

फिगर स्लिम हो सबसे बेहतर। ऐसा शोध के परिणाम बताते हैं। यानि के जिजेल ब्रंडचेन और एंजलिना जोली जैसी बॉडी को मर्द ज्यादा पसंद करते हैं।

No comments:

Post a Comment