जानिए औरतों के फ़िगर से जुड़ा यह अहम राज!

आज तक एक सेक्सी फ़िगर जाने का पैमाना 36, 24 और 36 को ही माना जाता था। आपके अनुसार भी वही लड़की या महिला हॉट होती होगी जो इन पैमानों पर खरी उतरे लेकिन एक रिसर्च के मुताबिक यह फ़िगर मापने का पैमाना बहुत ही पुराना हो गया है। आज के नए दौर में सेक्सी और हॉट दिखने के लिए ये जरूरी नहीं की आप ज़ीरो फ़िगर हों।
फेशन की दुनिया के मुताबिक ज़ीरो फ़िगर को सेक्सी फ़िगर माना जाता है लेकिन अब टेक्सास विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक रिसर्च में यह दावा किया है की एक सही और सेक्सी फ़िगर में महिला की ऊंचाई 1.68 मीटर होनी चाहिए। जिसके लिए ब्रेस्ट/ वजन / कूल्हे का सही साइज़ 99-63-91 होना चाहिए तभी वो पर्फेक्ट फ़िगर के पैमाने पर सही उतर सकती है।

आज के समय में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सिर्फ एक ही ऐसी एक्ट्रेस और मॉडल हैं जो इस बेस्ट फ़िगर के पैमाने को छूं पायी हैं। या यूं कहे की ये फ़िगर के पैमाने भी शायद इसी मॉडल को देखकर बदले गए हैं। ये 34 साल मॉडल हैं केल्ली ब्रूक हालांकि कुछ लोगो को यह थोड़ी भरे शरीर वाली लग सकती हैं लेकिन रिसर्च के मुताबिक केल्ली के फ़िगर सही मायने में बेस्ट फ़िगर हैं।

आज की पतली छाया वाली लड़कियां केल्ली के सामने कहीं नहीं टिकती हैं। रिसर्च के मुताबिक प्रकृतिक रूप से इस फ़िगर की महिलाएं ज़्यादा आकर्षक और कामुक होती हैं। लड़कों के अनुसार अधिकतर लड़के ऐसी लड़कियों की तरफ ज़्यादा आकर्षित होते हैं जिनका शरीर भरा हुआ होता है। कई लड़कों से पुछे गए सवालों के अनुसार लड़के पहली नज़र में ऐसी लड़की की तरफ ज़्यादा आकर्षण महसूस करते हैं जिनका चेहरा और शरीर भरा हुआ हो।

No comments:

Post a Comment