यहाँ 12 साल की बच्चियों का खुद माँ-बाप करवाते है बलात्कार...!

दक्षिण अफ्रीका के एक पिछड़े इलाके से एक अजीबो-गरीब परंपरा सामने आई है, बतादें की इस परंपरा के
मुताबिक इस गांव के हर परिवार को अपनी 12 साल तक की बेटी के लिए एक अधेड़ पुरुष को किराए पर लेकर बच्चियों के साथ बलात्कार कराया जाता है।
इस गंदी हरकत को वहां के लोग परंपरा का नाम देते हैं। वहीं इस कुप्रथा के कारण अनेक लड़कियां एड्स की मरीज बन रही है। बतादें की इस मामले का खुलासा तब हुआ जब यह खबर बीबीसी में छपी थी।  

इस खबर का पता चलते ही मीडिया ने जब बच्चियों के रेप करने वाले शख्स से मुलाकात की तो उसने इस बात को ख़ुशी ख़ुशी से स्वीकार किया की वह पैसे लेकर बच्चियों के साथ ऐसी गंदी हरकत करता है। इस शख्स ने यह भी बताया की वह लडकियों का रेप करने से पहले क्या क्या करता है।

बतादें की गांव की लडकियों का रेप करने की परंपरा को निभाने वाले इस शख्स का नाम हाइना है। हाइना की उम्र लगभग 40 साल है और वह भेड़, बकरियों को चराने के साथ ही आसपास के गावं के लिए सेक्स वर्कर का भी काम करता है। हाइना को तब लोग बुलाते हैं जब उनकी लड़कियां 12 साल की हो जाती हैं या फिर कोई महिला गर्भ गिराने का काम करती है। बतादें की इस तरह से इस शख्स से रेप करा के महिलाओ को सजा दी जाती है।

यह शख्स लोगो की बच्चियों के साथ जबरदस्ती रेप करता है और लोग उसके लिए उसे पैसे भी देते हैं। बतादें की गांव के लोगो ने इस शख्स को यह काम देकर रखा है की वह लडकियों पर नजर रखे और लड़की का जैसे ही पहला मासिक धर्म होता है तो वह उसका रेप कर दें। परंपरा के अनुसार यह कुप्रथा को तब अंजाम दिया जाता है जब लड़की अपने पीरियड्स के तीसरे दिन से गुजर रही होती है।

सबसे चौकाने वाली बात यह है की यह शख्स HIV पॉजिटिव है। वहीं यह बड़ी बेशर्मी से यह कहता है की उसे लोग सचा मर्द मानते हैं उसके काम के कारण और उसके ऐसा करने के बाद लडकियों को बहुत कुछ सिखने मिलता है की वह आगे कैसे अपने पति को खुश रखें। मगर सच तो यह है की इस कुप्रथा के कारण यह एक शख्स अब तक कई छोटी बच्चियों को एक गंभीर बीमारी से ग्रस्त कर चूका है।

No comments:

Post a Comment