लड़कियों के बारे में कुछ ऐसी सोच रखते हैं पोर्न देखने वाले मर्द

एक नई स्टडी में पता चला है कि पोर्न देखने वाले लोग दूसरों के मुकाबले महिलाओं की ज्यादा इज्जत करते हैं। वेस्टर्न यूनिवर्सिटी की नई स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है।
स्टडी में पता चला है जो लोग पोर्न (लीगल, एडल्ट, ह्यूनम) देखते हैं वह महिलाओं के साथ ज्यादा बेहतर व्यवहार करते हैं। ऐसे लोग उन लोगों से ज्यादा नारीवादी (feminists) होते हैं जो पोर्न नहीं देखते।

इस रिसर्च में एक बड़े स्तर के डेटा पर शोध किया गया है। इसमें अमेरिका में 1975 से 2010 के बीच randomly सलेक्ट किए गए 24000 लोगों के इंटरव्यू से एकत्रित किए गए डेटा पर स्टडी की गई। पुरुषों की बात करें तो पोर्न देखने वाले और ना देखने वाले पुरुषों की सोच में एक बड़ा फर्क देखने को मिला। जो पोर्न का इस्तेमाल करते थे महिलाओं और गर्भपात के बारे में उनके विचार ना देखने वालों से ज्यादा सकारात्मक थे।

कुछ यही हाल महिलाओं में भी रहा, उनमें भी पोर्न देखने वाली महिलाओं के विचार ना देखने वाली महिलाओं से ज्यादा बेहतर थे। आकडो़ं के मुताबिक भले ही भारत GDP और ओलंपिक मेडल के मामले में पीछे हो लेकिन पोर्न के मामले में वह कनाडा को पीछे छोड़ तीसरे पायदान पर है।

No comments:

Post a Comment