शारीरिक संबंध के दौरान लोगों को सताता है यह डर..!

हर इंसान के लिए शारीरिक संबंध या सेक्स यकीनन एक खूबसूरत अहसास है, लेकिन हाल ही में सामने आए एक सर्वे में एक अजीबोगरीब खुलासा हुआ है। इसके अनुसार, लोगों को शारीरिक संबंधों के दौरान मौत होने का डर, एक कार दुर्घटना में मौत के डर से ज्यादा होता है।
 बीते दिनों मिशिगन यूनिवर्सिटी द्वारा सेक्स संबंधों पर यह सर्वे किया गया है। इस शोध के दौरान ही कुछ प्रतिशत लोगों में शारिरिक संबंधों के दौरान मौत का खौफ पाया गया। शोधकर्ता टेरी डी कोनले के अनुसार, सेक्स संबंधों के दौरान रिस्की बिहेवियर के कारण लोगों में मौत या जान जाने का डर बना रहता है। वहीं दूसरे खतरे, मसलन कार दुर्घटना में जान के खतरे को लेकर लोग उतना परेशान नहीं होते। शोध के अनुसार, इसका सबसे बड़ा कारण यौन संक्रमण से फैलने वाली बीमारियां हैं, जिसके कारण लोगों में गंभीर बीमारी से मरने का डर रहता है।

सर्वे में शामिल लोगों को 480 किलोमीटर की दूरी तक कार में भेजा गया और कई तरह के अनुभवों से गुजरने की आजादी दी गई। इस दौरान लोगों ने शारीरिक संबंधों के दौरान मरने का खतरा 7.1 फीसद पाया, जबकि कार दुर्घटना से मरने का खतरा महज 0.4 फीसद ही था। इसका सीधा मतलब यह हुआ कि लोगों में सेक्स संबंधों को लेकर कहीं न कहीं मरने का डर बना रहता है।

No comments:

Post a Comment