बिना प्लानिंग के शारीरिक संबंध बनाने का है बड़ा फायदा

शारीरिक संबंधों को लेकर हर किसी की अपनी सोच होती है। मूल रूप से ये प्यार जताने का एक तरीका है। जब दो लोग एक-दूसरे को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हो जाते हैं और उनके बीच भरोसा कायम हो जाता है, उसके बाद ही वे शारीरिक संबंध के लिए आगे बढ़ पाते हैं। कई बार आपके रिश्तो में खटास आ जाती है, उससे सेक्स लाइफ में भी खटास आ जाती है। अगर आप और आपके पार्टनर का रिश्ता ठीक नहीं चल रहा है, तो यह खबर आपके लिए है। 
एक ताजा स्टडी में शोधकर्ताओं ने इस बात का दावा किया है कि बिना प्लानिंग के शारीरिक संबंध बनाने से रिश्तों में रोमांच बना रहता है।

स्टडी में दावा किया गया कि ज्यादातर जोड़ों ने बेडरूम में घुसते ही बोरियत महसूस की और बेडरूम में घुसने के बाद उन्हें सिर्फ नींद ही आती है। ऐसे लोगों को स्टडी में सलाह दी गई है कि शारीरिक संबंध बनाने के लिए बेडरूम की बजाय घर के दूसरे हिस्सों का भी इस्तेमाल करें।

शोधकर्ताओं का मानना है कि ज्यादातर रिलेशन में जोड़े शारीरिक संबंध बनाते वक्त नई पोजिशन से जुड़ी इच्छाओं के बारे में बताने से हिचकते हैं। ऐसे लोगों को सलाह दी गई है कि वो अपने मन की बात बताने से न हिचकें। अपने पार्टनर को सरप्राइज देते रहना भी रिश्तों में मिठास लाता है।

No comments:

Post a Comment