OMG! वायग्रा के इन साइड इफेक्ट्स को जानकर हैरान रह जायेंगे आप

सेक्स हमारी लाइफ का अहम हिस्सा है और हर पुरुष चाहता है कि वह बिस्तर पर अपने साथी को पूरी तरह से संतुष्ट करे.इसलिए पुरुषों ने सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए वायग्रा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. वायग्रा जहां एक ओर सेक्स पॉवर को बढ़ाने का काम करता है, वहीं दूसरी ओर वायग्रा की साइड इफेक्ट भी हैं. 
आइए हम बात करते हैं वायग्रा की साइड इफेक्ट के बारे में जिनको जानने के बाद सावधानी से काम लेगें-

1.वायग्रा के अधिक सेवन से बचें यह आपकी सेक्स पॉवर बढ़ाने के साथ ही आपको अपना आदी बना लेती है. आप इसके बिना अपने आपको कमजोर समझने लगते हैं, जिससे आपके आत्मविश्वास में कमी आती है.

2.कई बार आपका वायग्रा का इस्तेमाल आपके पार्टनर को दुविधा में डाल सकता है. पार्टनर के संतुष्ट होने के बाद भी आप का लगातार सेक्स के लिए प्रेशर बनाना आपकी शादीशुदा लाइफ को बर्बाद कर सकता है.

3.वायग्रा के प्रयोग से अंधापन सहित कई दृष्टि समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है. जैसे धुंधला दिखना, नीले और हरे रंगों के बीच अंतर करने में कठिनाई या वस्तुओं में नीले रंग को देखना आदि समस्‍याओं का कारण बनता है.

4.वायग्रा दवाएं डॉक्टरों की सलाह के बाद ही प्रयोग में लाए, क्योंकि इससे दिल संबंधी समस्याएं होने का भी खतरा होता है. जैसे सीने में दर्द, रक्तचाप में अचानक गिरावट इत्यादि.

5.महिलाएं भी सेक्स उत्तेजना बढ़ाना के लिए इन नीली गोलियों का प्रयोग करती है. यह गोलियां महिलाओं के लिए भी होती हैं, लेकिन इसके प्रयोग से वह बांझपन की शिकार हो सकती हैं.

6.यह तथ्य जानकर आप चौंकने के साथ—साथ चौकन्ने भी हो जाएंगे. जी हां, वायग्रा की गोलियां खाने से आपको स्क्नि कैंसर भी हो सकता है. जो पुरुष इरेक्टाइल डिस्फंक्‍शन की समस्‍या के लिए वियाग्रा का इस्‍तेमाल करते है, वह मेलेनोमा के उच्‍च जोखिम पर होते हैं और भारी नुकसान उठाते हैं.

7.वायग्रा आपके इरेक्‍शन के समय को बढ़ा देती है, जिससे हालात दर्दनाक हो सकते हैं. दुर्लभ मामलों में, इरेक्‍शन दर्दनाक और लंबे समय यानी 4 या उससे अधिक घंटे तक हो सकता है. इसलिए वियाग्रा के उपयोग को रोककर तुरंत चिकित्‍सा सहायता लें.

No comments:

Post a Comment