यहाँ पहला पीरियड्स आने पर बाप खुद करवाता है बेटी का रेप

रिवाज कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें खुले कानो से सुनकर कर भी उनपर यकीन मानना थोड़ा मुश्किल होता है। थोड़ा लगता है कि यह सब एक मजाक होगा लेकिन हकीकत इसके विपरीत है। आज भी दुनिया में कुछ ऐसे परम्परा हैं जिनके बारे में सुनकर बड़ी हैरानी होती है कि आखरी यह कैसे हो सकता है।
क्या आपको यकीन होगा कि कोई बाप अपनी बेटी को खुद सेक्स वर्कर के पास ले जाकर उसे सेक्स करने के लिए कहता है। यकीन करना मुश्किल है लेकीन यह सच है। 

दक्षिण-पूर्वी अफ्रीका में स्थित मलावी देश में आज भी एक ऐसी परम्परा निभाई जाती है जिसे सुनकर लोग हैरान हो जाते हैं। यहां के रिवाज के अनुसार बाप अपनी बेटी को पहली बार खुद सेक्स करवाने के लिए मैन सेक्स वर्कर के पास लेकर जाते हैं। बाप इसके लिए उस मर्द सेक्स वर्कर को पैसे भी देता है। यहां के रिवाज के अनुसार जब लड़की का पहली बार पीरियड आता है तो उसे तीन दिनों के भीतर सेक्स करना होता है।

इस रिवाज में जो पुरुष सभी लड़कियों से सेक्स करता है उसे ‘हईना’ कहा जाता है। यहाँ के लोगो की यह धारणा है कि अगर लड़की ने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसे गंभीर बीमारी होती है और उसके कारण पुरे गाँव में विपत आती है। इस दकियानूसी रिवाज के कारण आज इस गाँव में कई ऐसी लड़कीयां है हो टीन एज में ही सेक्स कर चुकी हैं।

No comments:

Post a Comment