..तो इसलिए मर्द शारीरिक संबंध बनाने के लिए रहते हैं इतने बेकरार

सेक्स का नाम सुनते है ही मन में तरह-तरह के ख्याल आने लगते हैं। सेक्स करना हर इन्सान की चाहत होती है, लेकिन क्या आप जानते है कि महिलाओं की तुलना में मर्द सबसे ज्यादा सेक्स के बारे में सोचते हैं। हाल ही में किये गए एक शोध से पता चला है कि मर्दों के दिमाग में सेक्स का ख्याल सबसे जल्दी आता है और उनमे महिलाओं कि अपेक्षा सेक्स की फीलिंग ज्यादा आती है।
हाल ही में हुए एक शोध में इन कारणों का भी पता लगाया गया है कि मर्द ज्यादा सेक्स की ख्वाहिश क्यों रखता है। शोध के अनुसार पता चला है कि ज्यादातर युवा एक से कारणों के चलते एक दूसरे के करीब आते हैं। टैक्सस विश्वविद्यालय में हुए इस शोध में मेन आर फ्रॉम मार्स और वीमन आर फ्रॉम वीनस के सिद्धांत को गलत सिद्ध कर दिया क्योकी शोध में सेक्स के लिए प्रेरित करने वाले कारण स्त्री और पुरूषों मे एक समान पाए गए हैं।कॉलेज में पढने वाले अधिकतर लडके-लडकियों का यही कहना था कि सेक्स करने का सबसे कारण है शारीरिक सुख।उन्होनें कहा कि हमें सेक्स से शारीरिक रूप से काफी सुख मिलता है इसलिए हमें यह बहुत अच्छा लगता है।

साथ ही सेक्स के द्वारा प्रेम की अभिव्यक्ति और लगाव जाहिर करना भी एक प्रमुख कारण है। शोध में प्रमुख दस कारणों का खुलासा किया गया है। जिसमे से एक और महत्तवपूर्ण कारण है एक दूसरे की तरफ आकर्षित होना। इन कारणों में एक और अजीब कारण भी सामने आया है जिनमे लोग बदला लेने के लिए भी सेक्स करते हैं।

No comments:

Post a Comment