जुकाम के अलावा, खूबसूरती बढ़ाने के भी काम आती है विक्स!

हम विक्स को सिर्फ सिरदर्द या दर्द वाली जगह ही लगाते हैं। हमें ये पता ही नहीं होता कि जिस विक्स की डिब्बी को रखकर हम बैठे हैं, वो तमाम परेशानियों में हमारी मदद कर सकता है। पर हम अगर जानना चाहें तो। जैसे, हम अभी अधिकतर कफ होने या सर्दी होने पर विक्स का अधिक इस्तेमाल करते हैं। 
हम विक्स को माथे पर रगड़कर शांति पा लेते हैं, तो पैरों की तलों में विक्स लगाने से सर्दी का असर जल्दी जाता है। इस बारे में विक्स की वेबसाइट पर भी जानकारी दी गई है। वैसे, विक्स कई मामलों में वैकल्पिक इलाज करने में सक्षम है। ये चेहरे पर झुर्रियों को हटाने में भी मदद कर सकता है। क्योंकि विक्स में खास तरह का तेल होता है। 

चेहरे पर तनाव की वजह से आए निशान को विक्स आसानी से मिटा देता है। पर इसके बारे में विक्स ने कभी कुछ बताया ही नहीं। विक्स की खास बात ये है कि अगर आपके हाथों में शरीर के किसी मजबूत हिस्से में छोटा सा कट बन गया हो, और उसमें से खून निकलना बंद न हो रहा हो। 

तो आप विक्स में थोड़ा नमक मिलाकर कट पर लगा दें। तुरंत खून का रिसाव बंद हो जाएगा। विक्स की मदद से आप फंगस से लड़ सकते हैं, तो और भी बड़े काम कर सकते हैं। जैसे पालतू जानवरों को ट्रेनिंग देने में विक्स कमाल की मदद कर सकता है।

No comments:

Post a Comment