मां बनना है तो इन पोजिशन में बनाये शारीरिक संबंध

हर महिला मां बनने का सुख पाना चाहती है। लेकिन कई बार स्पर्म की कमी या स्पर्म का अंडाणुओं से न मिल पाने के कारण गर्भाधारण बहुत सुस्त रफ्तार से होता है। तो कुछ महिलाओं में गर्भाधारण बहुत तेजी से होता है।आज हम आपको बताएंगे सेक्स की कुछ बेस्ट पोजिशन जिससे आपको तेजी से प्रेगनेंट होने में मदद मिलती है...  
प्रेगनेंट होने के लिए कई बेस्ट पोजिशन है जिनमे से महिला के शरीर के नीचे तकिया डालकर नितंब को ऊपर उठाने से भी महिला के जल्दी प्रेगनेंट होने में मदद मिलती है। यह पोजिशन भी काफी फायदेमंद हो सकती है क्योंकि इस स्थिति में पुरुष द्वारा जितना सीमेन रिलीज होगा, वह फीमेल सर्विक्स तक आसानी से पहुंच जाएगा और वहां से अंडाणुओं के संपर्क में आएगा। इसके अलावा सबसे बेहतर पोजिशन माना गया है मिशनरी पोजिशन को। इस पोजिशन में संभोग के दौरान पुरुष ऊपर होता है और महिला नीचे।

इस पोजिशन का फायदा यह होता है कि पीनिस का काफी अंदर तक प्रवेश संभव हो पाता है और स्पर्म गर्भाश्य तक जाने वाले टिशू ग्रीवा या सर्विक्स के काफी करीब में जमा हो जाता है। पार्टनर के बगल में लेटकर वाली पोजिशन भी आप आजमा सकते हैं। हालांकि इसका सेक्स पोजिशन से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन रिसर्चों की मानें तो गर्भाधारण में महिलाओं का ऑर्गैजम बड़ी भूमिका निभाता है। 

स्टडीज के मुताबिक, फीमेल ऑर्गैजम के कारण संकुचन होता है जिससे स्पर्म को सर्विक्स की ओर धकेला जाता है। इस पोजिशन में मेल स्पर्म को सर्विक्स के पास आने का ज्यादा चांस रहता है।

No comments:

Post a Comment