जानें न्यूड होने पर कैसा महसूस करती हैं मॉडल्स

हम निर्वस्त्र होते लोगों के बारे में काफ़ी चर्चा करते हैं, पेशेवर मॉडल अजनबियों के सामने कपड़े उतारते हैं तो इनकी कैसी प्रतिक्रियाएं होती होगीं। जानकारी के मुताबिक पोज़ देने के लिए इनमें से कुछ टॉयलेट से बिल्कुल नंगे होकर बातचीत करते हुए निकलती है कई तो कुछ कतई आँख नहीं मिलाते।
एक मॉडल के मुताबिक मैं परेशान थी कि जब मेरी बारी आएगी तो क्या होगा? मैं अपने 40 साल के नंगे शरीर को अजनबियों के सामने कैसे दिखाऊंगी, मुझसे ठीक पहले का व्यक्ति कमरे से बाहर जा चुका था। वह युवा था, दाढ़ी रखे हुए था और उसके शरीर पर काफी टैटू गुदे हुए थे।

मैंने अपने शरीर पर कुछ पाउडर लगाया, फिर मैं उस स्टूडियो में दाखिल हुई जहां आठ पुरुष और दो महिला चित्रकार बैठे थे। मैंने उन्हें हैलो कहा और शरीर पर डाली कमीज उतार दी। मैं चित्रकार माइक पैरी के ‘गेट न्यूड, गेट ड्रॉन’ का हिस्सा बन गई थी।

प्रोजेक्ट को अच्छा रिस्पॉन्स मिला और न्यूयॉर्क, एम्सटर्डम और लंदन में हुए आयोजनों में नग्न होकर तस्वीर खिंचवाने वालों में एक युगल, नींद नहीं आने की बीमारी से ग्रस्त दो बच्चों की मां, शरीर पर बालों को लेकर फोबिया से ग्रस्त एक लड़की भी शामिल थी।

No comments:

Post a Comment