शारीरिक संबंधो से पहले रखें इन 4 बातों का ख्याल

इंटिमेट होने के बारे में जितनी जानकारी हो उतनी कम लगती है। चाहे महिला हो या पुरुष इसके बारे में सही-गलत जानने की भावना हर समय मन में रहती है। लेकिन हमारी सभ्यता और संस्कृति के कारण हमारे देश में आज भी इसके बारे में लोग खुल कर बात नहीं कर पते इसलिए जानकारी हमेशा ही अधूरी रह जाती है। 
लेकिन अगर आप एक खुशाल दाम्पत्य जीवन चाहते हैं तो हमारी बताई इन बातो पर गौर जरूर करें। अक्सर इस क्रिया में लोग बेहद जल्दीबाजी करते हैं लेकिन ये सही नहीं है सेक्स करते वक़्त मन का शांत होना और तीव्रता ना दिखाना बेहद जरुरी है।

1. कई लोगों का मानना होता है कि ज्यादा देर तक इंटिमेट होना अच्छा होता है। लेकिन अमेरिका में हुई एक स्टडी के मुताबिक 4 से 15 मिनट तक ही इंटिमेट होना काफी होता है।

2. जब महिलाएं का ओर्गास्म का एहसास करना। आपके बीच के सम्बन्धो को और मजबूत और बेहतर बनाने के लिए महिलाओं का इंटिमेसी को एन्जॉय करना बहुत जरुरी है। इस बात का ख्याल आपको ही रखना होगा।

3. इंटिमेट होने के बाद आपको बिना कपड़ों के ही सोना चाहिए लेकिन ध्यान रहे की आप और बेडशीट दोनों एकदम साफ हों यदि ऐसा ना हो तो तकलीफ हो सकती है।

4. यदि आपको अच्छी नींद नहीं आती है तो इंटिमेसी उसके लिए बिलकुल सही इलाज है। डॉक्टरों का भी यही मानना है कि कपल्स को सेक्स करने से अच्छी नींद आती है और ये हेल्थी भी है।

No comments:

Post a Comment