यहां लड़कियों ख़ुशी ख़ुशी करती है अपने जिस्म का सौदा..!

दुनिया चांद तक पहुंच गयी है। मगर देश के किसी-किसी कोने में कुछ ऐसा देखने मिलता है जिसे जानकर सभी हैरान हो जाते हैं। आपको बता दें की भारत में एक ऐसा गांव है जहां लड़कियों के जिस्म को बेचने की परंपरा है। इसे आप देश का दुर्भाग्य ही बोल सकते है की इतनी तरकी करने के बाद भी कही-कही देश इतना पिछड़ा हुआ है।
कहा जाता है की महिलाओ के लिए उनका जिस्म बेचना एक मज़बूरी होती है। मगर मध्य प्रदेश के भोपाल से कुछ किलोमीटर दूर मंदसौर में एक बछाड़ा समुदाय के लोगो के लिए यह परंपरा है।

इसे जानकर आपको हैरानी जरूर हो रही होगी। मगर आपको बता दें की मध्य प्रदेश जैसे राज्य में रहने वाले बछाड़ा समुदाय के लोग पैसे कमाने के लिए या फिर मज़बूरी में अपना जिस्म नहीं बेचते बल्कि यह सदियों से चली आरही परंपरा है। यहां जो भी लड़की जवान होती है उसे अपना जिस्म बेचने के लिय मजबूर नहीं किया जाता बल्कि वह अपने ख़ुशी से यह काम करती है। 

इस बछाड़ा समुदाय में रहने वाले लोग इस काम में अपनी सभी बेटियों को नहीं डालते बल्कि वह अपनी बड़ी बेटी को देह व्यपार में डालते हैं। हैरानी तो तब होती है जब यह देखने मिलता है की उन लोगो इसे अपने जीवन का एक अभिन अंग बना लिया है। किसी को इस काम से न शर्म आता है और ना ही घिन आती है। यहा तक की महिलाये और लडकिया ख़ुशी ख़ुशी बाजार में अपना सौदा कराती है। यह देखने पर यकीन होता है की दुनिया बहुत अजीब है, जिसे आप जितना समझना चाहते हो उतना ही उलझ जाती है।

No comments:

Post a Comment