यहां लड़कियों को कई मर्दों के साथ संबंध बनाने की है आजादी

भारत सहित दुनिया में ऐसे कई देश हैं, जहां पर शादी से पहले लड़की और लड़के के बीच संबंधों को बुरा माना जाता है। लेकिन ऐसा नहीं कि यह सभी जगह समान हो। दुनिया में शारीरिक संबंधों को लेकर कई अलग-अलग परंपराएं हैं। जिनके बारे में आपको पता भी नहीं होगा। ये है अजीबो-गरीब परंपरा...

- कंबोडिया के क्रिउंग जनजाति में किशोर लड़कियों को कई मर्दों के साथ संबंध बनाने की आजादी है। ऐसा तब तक जब तक कि उनको अपना सही पार्टनर ना मिल जाए। बल्कि यहां माता-पिता लव-हट्स बनाते हैं, जहां उनके बच्चों को सेक्स करने की अनुमति है।

- आयरलैंड के कोस्ट पर आइनीस बीग नाम की जगह है जहां रहने वाले कुछ लोग अंर्तवस्‍त्र पहनकर ही संबंध बनाते हैं। ये उनकी परंपराओं की वजह से है।

- साउथ पैसिफिक के समुद्र के पास मांगिया नाम की एक जगह है, जहां तेरह से चौदह उम्र के लड़कों को उम्रदराज औरतों से संबंध बनाने की अनुमति है।

- इंडोनेशिया में हर साल एक त्योहार सात बार तक मनाया जाता है। इस त्योहार में लोग जावा नाम की एक पहाड़ी पर जाते हैं और वहां अजनबियों से संबंध बनाते हैं। अगर वो शादीशुदा भी होते हैं, फिर भी अजनबी लोगों से संबंध बनाते हैं।

- साउथ अफ्रीका में एक कम्यूनिटी है, जहां संबंध बनाने के लिए लोगों के पास कई साथी होते हैं। ऐसे में वहां लोग एक दिन नो सेक्स डे मनाते हैं। इस दिन लोगों को सेक्स ना करने को कहा जाता है।

- ऑस्ट्रिया के कुछ गांव के इलाकों में पारंपरिक तौर से एक डांस होता है। इस डांस के खत्म होते ही जो महिला अपने अंडरआर्म (कांख) से मर्द को सेब के टुकड़े देती है, वही उसकी ओर से चुना गया पार्टनर कहलाता है।

- बाउगेनविले नाम की जगह में एक मर्द को कई पत्नियां रखने की अनुमति है। ऐसे में वहां पर औरतों को भी एक्सपोज करने की अनुमति होती है ताकि वो मर्दों को रिझा सकें और अपने पसंद के पुरूष से शादी कर सकें।

No comments:

Post a Comment