..तो इसलिए पुरुष सुबह सेक्स करना पसंद करते हैं

सेक्स हर एक बालिग़ व्यक्ति की सबसे बुनियादी ज़रूरत हैं। सेक्स करने के फायदे तो अनेक है। मगर क्या आप यह जानते हैं की पुरुषों में सुबह के वक्त सेक्स करने की सबसे ज़्यादा इच्छा होती हैं और महिलाओं में रात को? नहीं ना, मगर यह सच हैं। एक सर्वे के अनुसार पुरुष उठाते ही अपने पार्टनर के साथ यौन सम्बन्ध करना चाहते हैं तो वही महिलाये सोने से पहले।
सुबह के वक्त शरीर का न्यूरोट्रांसमीटर कम होता हैं और पेनिस में ज़्यादा खून पहुंचता हैं इसके अलावा दिमाग में भी हार्मोनल बदलाव होते हैं जिसकी वजह से नींद से उठाते ही पुरुषों में एक सॉलिड इरेक्शन होता हैं। इसके अलावा रात में सोते समय शरीर को मिलने वाला आराम और आने वाले सपने भी इरेक्शन में इज़ाफ़ा करते हैं।

महिलाये रात में थकने के बाद अपनी थकन मिटाने के लिए सेक्स का सहारा लेती हैं। उन्हें रात में सेक्स काफी रिलैक्स करता हैं और उन्हें उससे आराम महसूस होता हैं।महिलाओं को सेक्स के बाद अपनी पार्टनर के साथ कुछ क्षण बिताना बहुत अच्छा लगता हैं।

आपको बता दे की सेक्स करने से ना सिर्फ आपका स्ट्रेस काम होता हैं बल्कि यह मस्तिष्क में चिंता प्रतिक्रियाओं को भी ब्लॉक करता हैं। समय समय पर सेक्स करने से आप तंदुरुस्त रह सकते हैं और आपके शरीर में एनर्जी बढ़ सकती हैं।

No comments:

Post a Comment