अगर आप भी चाहते है लम्बी रिलेशनशिप तो अपनाइये ये टिप्स

हर समय किसी न किसी बात को लेकर रोकटोक करना, फोन पर व्यस्त रहने पर कई तरह के सवाल करना और फेसबुक पर ऑनलाइन होने के बाद भी मैसेज का जबाव न देना रिलेशनशिप में झगड़े का कारण बन रहे हैं। आपको बता दें कि ये सारी चीजें ही अापके रिलेशनशिप के फ्यूचर को डिसाइड करती हैं।
सभी इंसानों में कुछ सकारात्मक और कुछ नकारात्मक चीजें होती हैं और एक सच्चा साथी वही होता है जो अपने साथी की इन कमियों को अनदेखा करते हुए उसे अपनाता है। अगर आपका साथी आपके लाइफस्टाइल, आपके ड्रेसिंग सेंस और यहां तक कि आपके करियर को लेकर रोकटोक करता है तो समझ लेना चाहिए कि आपकी रिलेशनशिप कुछ समय के लिए ही है।

अगर आपको रिलेशनशिप में रहना है तो अपने साथी के साथ हर सुख-दुख को शेयर करना चाहिए। आप अपने साथी से सिर्फ सुख में ही साथ रहते है और दुख के समय में नहीं रहते तो ऐसे रिलेशनशिप में रहने का कोई मतलब नहीं है। अपनेपन और अच्छे बुरे का पता ऐसे समय में ही चलता है।

आपके साथी की आदतों से इस बात का पता चल जाता है कि उसे आपकी कितनी फिक्र है। रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने के लिए पुरुष हो या महिला दोनों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए इसमें प्यार होना बहुत ही जरुरी है। आगर आपकी रिलेशनशिप में प्यार नहीं हो तो आपके प्यार की कोई गारंटी नहीं है कि यह कितने समय के लिए है।

अगर आप शादी के बाद अच्छी जिंदगी जीना चाहते हैं और आपका साथी इसके लिए अभी तक तैयार नहीं है तो इसके बारे में बहस न करें। दोनों आराम से बैठकर इस मामले के बारे में प्यार से बात करें और एक-दूसरे की इच्छा को जानने की कोशिश करें।शादी का मतलब यह नहीं है कि आप एक-दूसरे के साथ रहे बल्कि शादी का यह मतलब होता है कि आप अपने साथी को समझें और अपने जिम्मेदारियां निभाएं।

No comments:

Post a Comment