इस फेस्टिवल में दूसरों की पत्नी के साथ सब कुछ करने की खुली छूट

अगर किसी आदमी के सामने कोई उसकी पत्नी को एक रात के लिए बदलने की बात कहे तो उसे कैसा महसूस होगा। सामान्य तौर पर वो ऐसी बात करने वाले का मुंह तोड़ देगा। लेकिन आपको जानकर यह हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां लोग वाइफ स्वैपिंग {पत्नियों की अदला-बदली}  का त्यौहार मानते हैं। हम आपको इस अजीबो-गरीब त्यौहार के बारे में बताते हैं।  
इस त्यौहार को लोग स्विंगर फेस्टिवल कहते हैं। अभी हाल में ही में यूके के वेल्स में सबसे बड़ा स्विंगर फेस्टिवल आयोजित किया गया। जिसमे लगभग 700 लोगों ने हिस्सा लिया। यह फेस्टिवल सीक्रेट लोकेशन पर मनाया जाता है, जिसकी जानकारी सिर्फ फेस्टिवल में शामिल होने वाले मेम्बर्स को ही कुछ दिन पहले बतायी जाती है।

इस फेस्टिवल में कोई भी पाबन्दी नहीं है लोग यहां अपनी मर्ज़ी से न्यूड या अंडरवियर में घूम सकते हैं। इस फेस्टिवल के अपने ही नियम और कानून हैं। तीन दिन तक चले इस फेस्टिवल में अकेले व्यक्ति के लिए एक दिन का टिकट 5000 रुपए था। वहीं, करीब 16,000 रुपए में तीन दिन के कपल टिकट थे। पिछले तीन साल से आयोजित हो रहा यह फेस्टिवल सेक्स पार्टियों और वाइफ स्वैपिंग के लिए काफी फेमस हो गया है।

यहाँ ग्रुप सेक्स पार्टियां भी ऑर्गेनाइज की जाती हैं। वाइफ स्वैपिंग इस फेस्टिवल की मेन अट्रैक्शन रहता है, जिसमें कोई भी किसी के पार्टनर के साथ सेक्स कर सकता है। यहां रूल्स स्ट्रिक्ट हैं। अगर किसी चीज के लिए यहां ‘मना’ लिखा है तो उसका मतलब मना ही है।

No comments:

Post a Comment