जानिए कैसे पुरुषों की मर्दानगी बढ़ाने के लिए वरदान है एक चुटकी हींग..!

सब जानते हैं कि हींग खाने का स्वाद और खुशबू दोनों बढ़ाती है लेकिन क्या आप जानते है कि हींग के कुछ और भी फायदे हैं। ये एक चुटकी हींग आपके लिए किस कदर फायदेमंद हो सकती है वो हम आपको बताते हैं...
# हींग का इस्तेमाल खासतौर पर पुरुषों के लिए बहुत कारगर है। ग्रामीण इलाकों में मर्दानगी बढ़ाने के लिए हींग को गर्म जल में मिलाकर पीने का चलन है।  

# माहवारी के दौरान ज्यादातर महिलाओं को पेट में दर्द और मरोड़ की शिकायत हो जाती है। ऐसे में आप चाहे तो चुटकी भर हींग को पानी के साथ ले सकती हैं। 

# दांतों की समस्या के लिए हींग बहुत फायदेमंद है। दांतों में कीड़ा लग जाने पर रात में सोते वक्त दांतों में हींग दबाकर सोएं या फिर हींग के पानी से गरारा करें। अगर आपके दांतों में दर्द है तो आप इसे नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलकार प्रभावित दांत पर लगा सकते हैं। ऐसा करने से फायदा होता है।

# दाद, खाज, खुजली जैसे त्वचा से जुड़े रोगों में हींग बहुत फायदेमंद है। चर्म रोग होने पर हींग को पानी में घिसकर उन स्थानों पर लगाएं जहां दाद, खाज, खुजली हो रही है।

# कब्ज की शिकायत होने पर हींग के पाउडर में मीठा सोडा मिलाकर रात में सोने से पहले खाएं। इससे पेट साफ हो जाएगा और कब्ज की शिकायत खत्म होगी।

No comments:

Post a Comment