महिलाएं अपने पार्टनर से छुपाती है प्राइवेट पार्ट से जुड़ी बातें!

ऐसा कुछ कहा जा सकता है देश के कई शहरों में इस सर्वे के नतीजों के आधार पर। सर्वे 25 से 35 साल की उम्र की विवाहित महिलाओं के बीच किया गया। शहरी महिलाएं होने के बावजूद सर्वे में ये सामने आया कि 93 फीसदी महिलाएं साफ-सफाई के मानकों पर खरी नहीं उतरती।
हैरानी होगी आपको यह जानकर कि सर्वे में शामिल हर दूसरी महिला ने बताया कि वह अपने पार्टनर के साथ अपनी सेहत और साफ -सफाई को लेकर बातें शेयर नहीं करतीं।

40 फीसदी महिलाओं को वैजाइनल इंफेक्शन होता है लगभग 60 फीसदी महिलाएं सोचती हैं कि इसके लिए मेडिकल चेकअप कराने की जरूरत नहीं मुंबई की 90 फीसदी महिलाओं ने माना कि वैजाइनल इंफेक्शन से प्रभावित होती है उनकी रोजमर्रा की जिंदगी 10 में से चार महिलाओं ने बताया कि वे अपने जीवन में एक बार वजीनिटीस (एक तरह का इंफेक्शन) से पीडि़त हुई।

44 फीसदी मुंबई, 42 फीसदी दिल्ली और 36 फीसदी बेंगलुरु में पाए गए दिल्ली में 19 फीसदी, मुंबई में 11 और बेंगलुरु में सबसे कम 8 फीसदी महिलाओं ने माना कि वे ऐसी परेशानियां शेयर करती हैं अपने हसबैंड से वैजाइनल इंफेक्शन क्या है ऐबनॉर्मल डिस्चार्ज, ड्राइनेस, इचिंग और यूरिन के वक्त जलन आदि होना।

No comments:

Post a Comment