जानिये क्यों पुरुषों की पहली नज़र महिलाओं के स्तनों की ओर रहती है?

अक्सर लड़कियों को लड़कों से ये शिकायत रहती है कि लड़कों की नज़रें उनके उपरी शरीर पर टिकी रहती हैं। जिसकी वजह से महिलाओं को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। लेकिन यह कोई नही जानता है कि आखिर पुरुष कि नज़र वही पर क्यों पड़ती है?
तो आपको बता दें कि इसका जवाब खुद इसका जवाब नही जानते। आइये आपको बताते हैं इससे जुड़े तथ्यों के बारे में।
अक्सर आपने देखा होगा कि पुरुष जब महिलाओं से बात करना शुरू करते हैं, तो उनकी निगाहें महिलाओं की आखों की जगह उनके स्तनों पर जाती हैं। उसके बाद गर्दन की ओर देखते हैं और फिर आंखों से आंखें मिलती हैं। अगर हम बात करें बॉडी लैंग्वेज की, तो लड़कियों को तुरंत समझ जाता है कि लड़के की सोच उन्हें लेकर क्या है।अगर स्तन छोटे या बड़े हैं तो पुरुष ज्याादा देर तक छाती की तरफ नहीं देखते बात करते वक्त पुरुष की नज़र तभी स्तन की ओर ज्यादा बार जाती है जब स्तन सेक्सी और मध्यम साइज के हों।

इसके अलावा अगर लड़की कपड़ों से स्तनों की हलकी सी झलक दिखाई दे, तो पुरुषों की नज़र महिलाओं के उपरी हिस्से पर टिकी रहती हैं।अध्ययन के मुताबिक 69 प्रतिशत महिलाएं अपने स्तन को उभरा हुआ बनाने की कोशिश में रहती हैं। अध्ययन के मुताबिक यदि महिला दूर खड़ी है या पुरुष की ओर नहीं देख रही है। तब भी 95 प्रतिशत से ज्यादा पुरुषों की नजर उनकी छाती पर ही पड़ती है।

No comments:

Post a Comment